Rumored Buzz on Lemon Peel Benefits

Wiki Article



जानिए शरीर के किस अंग के फड़कने का क्या होता है मतलब

Nowadays, lemons can be a stylish fat reduction support considered to detoxify our bodies, but much more study is necessary to back again up these claims.

नींबू का रस पहले से ही एक बायोसाइड माना जाता है जो हैजा के सूक्ष्‍मजीव को नष्‍ट करने में प्रभावी होता है। अध्‍ययनों से पता चलता है कि नियमित रूप से ताजे और सूखे दोनों ही प्रकार के नींबू के छिलके का सेवन किया जाता है तो यह भी हैजा के रोगाणुओं के विकास को रोकता है। इस तरह से आप भी हैजा प्रभावित लोगों को नींबू के छिलके का सेवन करा सकते हैं।

Lemons are blessed with lots of purely natural health benefits, and no portion of them really should drop by squander. Listed here are the foremost advantages of applying The complete

फल जानें आम खाने का सही तरीका और सही समय...

- आप नींबू के छिलके को घिसकर ऑलिव ऑयल में मिला सकते हैं और फिर इसके जरिए कई रेसेपीज तैयार की जा सकती है.

जानिए कितनी देर और कैसे करना चाहिए स्क्रब, इन गलतियों से बचें नहीं तो हो सकती है स्किन खराब

तिरंगे के रंग में डूबा सिडनी हार्बर ब्रिज

नींबू को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है. विटामिन सी इम्यूनिटी नींबू के छिलकों के फायदे को मजबूत बनाने में मददगार.

Lemons have numerous widely identified employs: They're able to insert a refreshing zest for your h2o, enable clean up family things, and increase flavor to many dishes.

इन विषाक्त पदार्थों को शरीर से बाहर निकालना बेहद जरूरी है

Lemon peels have fiber which is helpful for holding digestive wellness in Test. Lively compounds from the zest can kill intestinal worms, increase bowel regularity, and split up stones and deposits in the digestive tract.

नींबू के छिलके में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा नींबू से अधिक होती है और इसलिए इसका उपयोग त्वचा पर हाइपरपिग्मेंटेशन के इलाज के लिए भी किया जा सकता है। कुछ नींबू का छिलका लें और इसे अपनी त्वचा पर रगड़ें। हाइपरपिग्मेंटेशन से छुटकारा पाने के लिए इसे दिन में लगभग दो से तीन बार रगड़ें।

अपने खाद्य पदार्थों में नींबू के छिलके के चूर्ण का उपयोग करें।

Report this wiki page